कुवैत में एक महिला कोरोना से रिकवर होने के 2 महीने बाद फिर से पाई गई कोरोना पॉजिटिव

Publish On: 15 Sep, 2020 04:21 PM | Updated   |   Shivalik  

कुवैत से कोरोना वायरस को लेकर एक नई और बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि कुवैत के लोकल न्यूजपेपर अलहर में सोमवार के दिन को एक खबर छपी, जिसमें बताया कि देश में कोरोना वायरस की लहर को बढ़ती आशंकाओं के बीच हाल ही में एक ऐसा केस सामने आया जिसने सभी को हैरान कर दिया है।

खबर में बताया गया है कि कोरोना वायरस के ठीक होने वाले मरीज़ एक बार फिर दोबारा से संक्रमित हो सकते हैं। अब तक इस बात को लेकर लगातार अलग अलग बयान आ चुके है लेकिन अब इसी के बीच में कुवैती की महिला ने कंफर्म किया है कि वो एक बार रिकवर होने के बाद फिर से कोरोना वायरस के टेस्ट रिपोर्ट में पॉजिटिव पाई गई है।

हाल ही में कुवैत की वकील सना अल शम्मी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने एक पोस्ट में खुलासा किया। साथ ही दावे के अनुसार कोरोना वायरस से पुन: संक्रमित होने की संभावना कम है, क्योंकि एक मरीज वायरस के खिलाफ अपने शरीर में प्रतिरोधक क्षमता हासिल कर सकता है, लेकिन जैसा की कोरोना टेस्ट के बाद पुष्टि हुई कि एक महिला पहले जून में कोरोना वायरस से संक्रमित हुई और उससे रिकवर होने के करीब ढाई महीने के बाद दूसरी बार फिर से कोरोना वायरस के संक्रमित हो गई है।

वकील सना अल शम्मी ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि मैंने देश के स्वास्थ्य मंत्री के साथ कोरोना वायरस के साथ फिर से जुड़ने या संक्रमित व्यक्ति में इसके लक्षणों के फिर से उभरने की संभावना के बारे में कई महीनों तक बात की। जिसके बाद ये पता चला कि कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति बढ़ते दिन के साथ किसी भी चीज के स्वाद और गंध की पहचान करने में असमर्थ हो जाता है। 

कुवैत ने नए कोरोना वायरस की संभावित दूसरी लहर के लिए तैयारी की है क्योंकि देश की अर्थव्यवस्था और लाइफ स्टाइल को सामान्य होने की अनुमति देने के लिए आंशिक कर्फ्यू हटा लिया गया था, और योजना के हिस्से के रूप में विदेशों से मेडिकल स्टाफ को मंगवा कर अस्पतालों में उनकी भर्ती की गई है। ताकि देश में कोरोना वायरस के हालत को सुधारा जा सके।