एनटीए, यूजीसी नेट के आवेदकों के लिए खुशखबरी, आगे बढ़ेगी आवेदन तिथि

Publish On: 30 Mar, 2020 10:04 PM | Updated   |   Prakriti  

कोरोना वायरस से लोगो को कम से कम हानि होने के लिए सरकार कई तरह की कोशिशें कर रहीं हैं। जिसमें अहम् कोशिश यह हैं कि कोई भी विद्यार्थी किसी भी प्रकार की परेशानी से न जूझे।
 ऐसे में अब केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री, रमेश पोखरियाल ने सोमवार को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) के महानिदेशक को आईसीएआर, जेएनयूईई, यूजीसी नेट, सीएसआईआर नेट, एनसीएचएम जेईई, इग्नू पीएचडी प्रबंधन प्रवेश परीक्षा और ऑल इंडिया आयुष पीजी प्रवेश परीक्षा जैसी कई आने वाली प्रवेश परीक्षाओं के लिए पंजीकरण की समय सीमा को एक महीने में फिर से निर्धारित करने की सलाह दी। देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप और लॉकडाउन के बीच छात्रों के लिए यह काफी सुविधाजनक निर्णय लिया गया है।

और पढ़ें - लॉकडाउन में E-Learning बना ब्रह्मास्त्र, काशी विद्यापीठ ने उपलब्ध कराये E-Content

इसकी जानकारी पोखरियाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी।

और पढ़ें - कोरोना से लड़ने के लिए सीबीएसई ने उठाया बड़ा कदम,जारी किया टोल फ्री नंबर

रमेश पोखरियाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि एनटीए को आईसीएआर परीक्षा, जेएनयू प्रवेश परीक्षा, यूजीसी नेट, सीएसआईआर नेट, एनसीएचएम जेईई, इग्नू पीएचडी और प्रबंधन प्रवेश परीक्षा के आवेदन फॉर्म भरने के लिए छात्रों को एक महीने का अतिरिक्त समय मिलना चाहिए।

दरअसल कई सारे कैंडिडेट्स ने मंत्री से प्रवेश परीक्षा को आगे बढ़वाने का अनुरोध किया था। इन सारी शर्तों की समीक्षा के बाद एजेंसी जल्द ही आवेदन प्रक्रिया की नई तारीखों की घोषणा करेगी।