लॉकडाउन के दौरान स्कूल नहीं लेगा फीस, आदेश ना मानने पर होगी करवाई

Publish Date: 27 Mar, 2020 05:44 PM   |   Pradeep  

भारत में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है जिसकी वजह से देश के सभी राज्य 21 दिन तक लॉकडाउन है। वहीं इस लॉकडाउन के बीच उत्तराखंड सरकार ने सभी स्कूलों के लिए आदेश जारी किया है। 

उत्तराखंड की त्रिवेंद्र रावत सरकार ने ICSE और CBSE स्कूलों पर लॉकडाउन अवधि के दौरान फीस मांगने पर रोक लगा दी है। इसी के साथ शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने उत्तराखंड के सभी जिलाधिकारियों को ऐसे स्कूलों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं जो बच्चों की फीस वसूलने के लिए दबाव बना रहे हैं। 

और पढ़ें - कोरोना वायरस : लॉकडाउन के दौरान नहीं रुकेगी यूजीसी की पढ़ाई, जारी किए गये...

शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी स्कूल लॉकडाउन के दौरान अभिभावकों पर फीस का दबाव बनाता है तो इसे अनुचित समझा जाएगा। निर्देश का पालन ना करने पर स्कूल के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करते हुए स्कूल की मान्यता भी रद्द कर सकती है।

और पढ़ें - कोरोना वायरस से मचे कोहराम के बीच केंद्रीय विद्यालय ने छात्रों को लेकर किया बड़ा फैसला

आपको बता दें, चीन से दुनिया भर में फैले जानलेवा कोरोना वायरस भारत में भी तेजी से फैल रहा है। भारत के उत्तराखंड में अब तक 4 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। पूरे देश को लॉकडाउन लागू है, ऐसी स्थिति में उत्तराखंड सरकार ने सीबीएसई और आईसीएसई स्कूलों में फीस लेने पर रोक लगा दी है।