भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होगी Skoda Karoq SUV ,जानें डीटेल

Publish Date: 27 Mar, 2020 05:43 PM   |   Pradeep  

भारतीय बाजार में Skoda कंपनी जल्द ही एसयूवी Karoq कार लॉन्च करने वाली है। वहीं अब इस कार की जानकारी सामने आई है। 

स्कोडा की कैरक एसयूवी 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो फोक्सवैगन T-ROC में दिया गया है। 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस यह इंजन 148bhp का पावर और 250Nm टॉर्क जेनरेट करता है और ये कार सिर्फ पेट्रोल इंजन में आएगी। 

वहीं इस कार के इंटीरियर के बात करें तो कैर की लंबाई 4,382mm, चौड़ाई 1,814mm और ऊंचाई 1,605mm है। एसयूवी का वीलबेस 2,638mm और ग्राउंड क्लियरेंस 200mm है। इसमें 521-लीटर का बूट स्पेस दिया गया है, जिसे पीछे वाली सीट्स को पूरी तरह फोल्ड करके 1,810-लीटर तक बढ़ाया जा सकता है। 

और पढ़ें - भारत में लॉन्च होगी नई Kia Sorento, जानिए खासियत

फीचर्स की बात करें तो इस कार में ऐपल कारप्ले, ऐंड्रॉयड ऑटो और मिररलिंक के साथ 9.2-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा एसयूवी में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ टेलिफोनी, नेविगेशन, रिवर्स कैमरा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, 9-एयरबैग और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर हैं।

और पढ़ें - मारुति ने लॉन्च किया डिज़ायर कार के जैसा सीएनजी मॉडल, जानें खासियत

वहीं इस कार की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है  ये कार अप्रैल में लॉन्च होगी। लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी की डीलरशिप या स्कोडा ऑटो इंडिया की वेबसाइट पर जाकर आप इस कार की  बुक कर सकते हैं और इस कार की डिलीवरी 6 मई से शुरू होने वाली है।